कांग्रेस नेता केएन त्रिपाठी पर पथराव, निकाला पिस्टल, हिरासत में

IMG-20191130-WA0041

रांची/संवाददाता: झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के पहले चरण के मतदान में शनिवार को डालटनगंज विधानसभा क्षेत्र के चेनपुर के कोशियारा बूथ पर कुछ लोगों ने पूर्व मंत्री सह डालटेनगंज के कांग्रेस प्रत्याशी के एन त्रिपाठी पर पथराव कर दिया। श्री त्रिपाठी ने आव देखा न ताव कमर से अपनी पिस्टल निकाल के भरी भीड़ में लहरा दी।

बताया जाता है कि इस बूथ पर जब केएन त्रिपाठी पहुंचे तो वहां मौजूद लोगों ने उनसे बहस शुरू कर दी और देखते देखते पथराव भी करने लगे। वहां मौजूद लोग श्री त्रिपाठी को बूथ के अंदर जाने से रोक रहे थे। पथराव के दौरान जब उन्होंने पिस्टल निकाला तो भीड़ और उग्र हो गई और पथराव तेजी से होने लगी। इस घटना में श्री त्रिपाठी की कार का शीशा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। सुरक्षाकर्मियों ने भीड़ को शांत किया। भीड़ में चौरसिया समाज के लोग बहुतायत संख्या में थे। इस घटना से मतदान पर कोई असर नहीं पड़ा। मतदान यथावत जारी रहा।

हालांकि मामले के बाद केएन त्रिपाठी को हिरासत में ले लिया गया है साथ ही उपायुक्त द्वारा उनका पिस्टल जब्त कर लिया गया है। मतदान केंद्र में पिस्टल लहराने की वजह से उनके खिलाफ यह कार्रवाई की गई है।

 

हमले की निंदा

झामुमो के केंद्रीय नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी पर हुए हमले की निंदा की। मुख्यमंत्री रघुवर दास के उस बयान जिसमें सीएम ने कहा था कि झामुमो को बिकाऊ पार्टी है, पर झामुमो के केंद्रीय नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा रघुवर नया ठग है। इस घटना पर कांग्रेस ने भी गहरी चिंता जताई है।