मुख्यमार्ग के किनारे बन रहे ड्रेन में अनियमितता को लेकर ग्रामीणों ने जमकर जताया विरोध

मुख्यमार्ग के किनारे बन रहे ड्रेन में अनियमिता को लेकर ग्रामीणों ने जमकर जताया विरोध (1)
साहिबगंज/संवाददाता: साहिबगंज जिला अंतर्गत तालझारी प्रखंड क्षेत्र के निमगाछी  गाँव में दयाचंद कुमार साहा की अध्यक्षता में एक बैठक की गई। बैठक में ग्रामीण दयाचंद साहा सहित दर्जनों ग्रामीणों ने मुख्यमार्ग के किनारे बन रहे नाली (ड्रेन) को लेकर जमकर विरोध जताया। कहा कि बीते सात महीने से इस ड्रेन का कार्य बंद है। आगे बताया कि ड्रेन के कार्य बंद होने से बरसात के महीना में मुख्य पथ का पानी लोगों के घरों में घुस जाता है। जिससे सभी ग्रामीणों व घर परिवारों को बहुत कठनाईयों का सामना करना पड़ता है।

ग्रामीणों का यह भी कहना है कि हमारे छोटे-छोटे बच्चो को घर में पानी घुस जाने से पठन-पाठन में भी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इस सारी मूलभूत समस्याओं को लेकर हमलोगों ने स्थानीय मुखिया को मौखिक सूचना किये है लेकिन अभी तक निरीक्षण के लिए नही आये है।  ग्रामीण उज्जवल साहा ने बताया कि ड्रेन निर्माण में अत्यधिक अनिमियता बरताई गई है, जिसका अंदाज़ा इससे लगाया जा सकता है कि सात महीने में ही इस ड्रेन का छड़ दिखाई देने लगा है। इस ड्रेन निर्माण में घटिया किस्म की सीमेंट व ईंटा का उपयोग कर कार्य को पूरा किया गया था।  बीते कुछ ही महीने में ही ढलाई में जगह-जगह दरार होकर छड़ देखने को मिल रहा है और   इस लिए हमलोग स्थानीय विधायक अनंत ओझा से यह अनुरोध करते है कि सात महीने से बंद पड़े इस ड्रेन का कार्य की जाँच पड़ताल कर पुनः शुरू किया जाए।

इस दौरान कुलेश साहा, दयाचंद साहा, श्यामसुंदर साहा, उज्जवल साहा, राहुल साहा, रामेश्वर साहा, नारायण साहा, शंकर गुप्ता, ठाकुर साहा भगत साहा सहित दर्जनों ग्रामीण उपस्थित रहे।

क्या कहते है बीडीओ 

बीडीओ शिवाजी भगत ने कहा कि यदि कार्य में अनिमियता है तो ड्रेन की  जांच पड़ताल कर निर्माण कार्य पुनः शुरू कर दिया जाएगा।