पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में आरोपी ऋषिकेश देवडिकर धनबाद के कतरास से गिरफ्तार

पत्रकार गौरी लंकेश मामले में आरोपी ऋषिकेश देवडिकर धनबाद के कतरास से गिरफ्तार (1)

  • मेडिकल के बाद कोर्ट में पेशी, ट्रांजिट रिमांड पर ले जाया जाएगा बेंगलुरु

धनबाद/संवाददाता: पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या का आरोपित ऋषिकेश देवडीकर को गुरुवार को धनबाद से गिरफ्तार किया गया। बेंगलुरु की एसआइटी ने धनबाद के कतरास में छापेमारी कर उसकी गिरफ्तार की। वह कतरास के एक पेट्रोल पंप पर पहचान छुपाकर काम कर रहा था। गौरी लंकेश की हत्या 5 सितंबर 2017 को बेंगलुरु में कर दी गई थी।

कर्नाटक की एसआइटी टीम गुरुवार को कतरास पहुंची। पुलिस ने कतरास के भगत मोहल्ले में छापेमारी कर राजेश उर्फ ऋषिकेश देवडीकर नामक युवक को हिरासत में लिया। पुलिस ने उसके कमरे की तलाशी ली। वहां सनातन धर्म की कई पुस्तक सहित अन्य सामान बरामद की। वह पिछले छह-सात माह से खेमका पेट्रोल पंप में केयर टेकर का काम कर रहा था और भगत मोहल्ला स्थित पंप मालिक के मकान में किराएदार के तौर पर रह रहा था।

ऋषिकेश बेंगलुरु में हुई चार लोगों की हत्या मामले में भी वांछित है। पिछले डेढ़ साल से इसकी खोज हो रही थी। यह कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए झारखंड चला आया था। सामाजिक संस्था से जुड़े चार लोगों की हत्या का मामला है। हत्या में शामिल एक दर्जन से अधिक लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। ऋषिकेश महाराष्ट्र के औरंगाबाद का निवासी बताया जाता है, जो अलग-अलग नाम से पहचान छुपाकर रह रहा था, ताकि पकड़ मेंं नहीं आ सके।

धनबाद पीएमसीएच के अधीक्षक ने बताया की मेडिकल जांच की जा रही है और रिपोर्ट एसआईटी को यथाशीघ्र सौंप दी जाएगी, वहीं एसआईटी की टीम ने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया।