उपायुक्त ने किया पतना प्रखण्ड का दौरा

IMG-20200122-WA0075

  • उपायुक्त ने बच्चों से कहा वह देश के भविष्य हैं।

पतना/संवाददाता: सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत उपायुक्त वरुण रंजन ने बुधवार को पतना प्रखण्ड के मोदिकोला पंचायत के आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया। उपायुक्त वरुण रंजन ने केंद्र में उपस्थित सहिया, सेविका से आंगनबाड़ी केंद्र में बच्चों के रोग प्रतिरक्षा, उनके शिक्षा प्रगति एवं अन्य जानकारी प्राप्त की।

उन्होंने उपस्थित कर्मियों के समस्याओं के बारे में जानकारी ली तथा भवन का निरीक्षण करते हुए, आवस्यक निर्देश दिए। उपायुक्त वरुण रंजन ने वहां बच्चों से प्रश्न किये तथा उनसे बातचीत की। उन्होने सहियाओं व सेविकाओं से कहा कि शिक्षा के स्तर को और बेहतर बनाने की जरूरत है, तभी गांव गांव के बच्चे भी जिला एवं राज्य स्तर पर अपना नाम रोशन कर सकेंगे। उपायुक्त ने बच्चों से कहा वह देश के भविष्य है, इसलिये लगन के साथ पढ़ाई करें।

उपायुक्त वरुण रंजन ने रांगा पंचायत के कन्या उच्च विद्यालग का भी निरीक्षण कर वहां बच्चों के पढ़ाई के स्तर का जायज़ा लिया। उन्होंने बच्चों से पाठ्यक्रम से संबंधित सवाल भी किए।

उपायुक्त वरुण रंजन ने बरहेट प्रखण्ड के भोगनाडीह मैदान,भवन, तथा पार्क स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यपालक अभियंता से भवन के रख रखाव की जानकारी ली। उपायुक्त ने कहा एवं आने वाले दिनों में जिला प्रशासन द्वारा पार्क स्थल में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा जिससे भीगना डीह एक पर्यटन का मुख्य केंद्र बन सके।

निरीक्षण में उप विकास आयुक्त मनोहर मरांडी, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी चंदन सिंह, एनडीसी संजय कुमार, जिला जन संपर्क पदाधिकारी विकास हेम्ब्रम, बीईईओ लालकेश्वर ठाकुर आदि उपस्थित थे।