पुलिस हिरासत में युवक ने की आत्महत्या, दुष्कर्म के आरोप में हुआ था गिरफ्तार

पुलिस हिरासत में युवक मौत, दुष्कर्म के आरोप में हुआ था गिरफ्तार 2

राजमहल/संवाददाता: राजमहल थाना परिसर के हाजत में बंद दुष्कर्म के आरोपित विजय मंडल द्वारा हाजत के शौचालय में फांसी लगाकर आत्महत्या करने का मामला मंगलवार की सुबह प्रकाश में आया। आरोपी राजमहल थाना क्षेत्र अंतर्गत पथरचट्टी गांव का निवासी था। राजमहल थाना पुलिस ने सोमवार की रात युवक को गिरफ्तार कर हाजत में रखा गया था।मंगलवार की अहले सुबह जब एक पुलिसकर्मी ने उसे हाजत के अंदर नहीं देखा तो आवाज लगाई। जोर-जोर से चिल्लाने पर भी किसी प्रकार की कोई हलचल नहीं होने पर हाजत का गेट खोल वह अंदर गया तो पाया कि हाजत के अंदर बने शौचालय के दरवाजे की चौखट में युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया था। आनन-फानन में पुलिसकर्मियों के द्वारा अस्पताल ले जाया गया। जहां पर डाक्टरों ने उसे देखते ही मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलने पर साहिबगंज जिला पुलिस कप्तान अमन कुमार व राजमहल अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कृष्णा कुमार महतो दल-बल के साथ राजमहल थाने पहुंचकर मामले की छानबीन करने लगे। वही घटना के बाद मृतक के परिजनों का कुछ और ही कहना है।

बता दें कि राजमहल थाना क्षेत्र अंतर्गत पथरचट्टी निवासी विजय मंडल के विरुद्ध थाना क्षेत्र की नाबालिग लड़की के संग दुष्कर्म करने का आरोप था। मामले को लेकर लड़की के पिता  के बयान पर थाना कांड संख्या 145/20 पॉक्सो एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके राजमहल थाना के हाजत में रखा था। गिरफ्तारी के पश्चात युवक ने हाजत के अंदर पीछे की ओर बने शौचालय के अंदर अपने शर्ट को फाड़कर साढ़े 6 फीट ऊँचे दरवाजा तथा चैखट के बीच दबा कर फांसी लगा लिय।

 

  • क्या कहते है राजमहल अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी?

एसडीपीओ कृष्णा कुमार महतो ने बताया कि मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। इसके लिए आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

  • क्या कहते है साहिबगंज जिला पुलिस कप्तान?

एसपी अमन कुमार ने बताया कि खुद मैंने घटना स्थल पहुँचकर जांच की है। प्रथम दृष्ट्या घटना फांसी का ही लगा रहा है। पूरे मामले की वीडियोग्राफी कराई गई है। मामला हाजत में आत्महत्या का है, इसलिए राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग सहित सभी संबंधित एजेंसी को वीडियोग्राफी उपलब्ध कराई जाती है। पुलिस पूरी प्रक्रिया का पालन करते हुए पोस्टमार्टम के लिए शव को राजमहल अनुमंडल अस्पताल भेज दिया गया है। जाँच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।