लॉकडाउन व सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रही धज्जियाँ, बैंकों व सीएसपी में रोजाना उमड़ रही लोगों की भीड़

लॉकडाउन व सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रही धज्जियाँ, बैंकों व सीएसपी में रोजाना उमड़ रही लोगों की भीड़

बरहरवा/संवाददाता: लॉक डाउन के कारण आम जनता को परेशानी ना हो इसलिए उज्ज्वला योजना के तहत रसोई गैस के लाभार्थियों के खाते में सरकार द्वारा भेजी गई राशि निकासी को लेकर प्रखंड के विभिन्न बैंकों के ग्राहक सेवा केंद्र में पिछले दो-तीन दिनों से लोगों की भीड़ उमड़ रही है। साथ जो सोशल डिस्टेंस का अनुपालन भी नहीं किया जा रहा है। जिस कारण से यहां पर स्थिति भयावह हो सकती है।

मिली जानकारी के अनुसार बरहरवा प्रखंड के मिर्जापुर स्थित एसबीआई के दो ग्राहक सेवा केंद्र, रिसोड स्थित एसबीआई ग्राहक सेवा केंद्र, बिंदुपाड़ा स्थित एसबीआई ग्राहक सेवा केंद्र, इस्लामपुर ग्राहक सेवा केंद्र, हरीहरा ग्राहक सेवा केंद्र में सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करना तो दूर इन सारे ग्राहक सेवा केंद्रों में भेड़ बकरियों की तरह भीड़ लगाकर रसोई गैस के लाभार्थी बैंक से पैसा निकासी कर रहे हैं।

कोरोनावायरस को लेकर सरकार के एडवाइजरी में ही स्पष्ट कहा गया है कि सोशल डिस्टेंसिंग ही इस बीमारी से बचने का एकमात्र उपाय है। इसके लिए ग्रामीणों तथा संस्थाओं के संचालकों को चाहिए कि वह पहले सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करने की व्यवस्था करें। फिर इसके बाद किसी कार्य को प्रारंभ करें। लोगों की भेड़ बकरियों की तरह ग्राहक सेवा केंद्र में उमड़ी भीड़ के बारे में पूछे जाने पर प्राय हर जगह के संचालकों का एक ही कहना था कि महिलाओं को समझाने के बावजूद भी वह सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन नहीं करती हैं। लिहाजा बरहरवा प्रखंड के विभिन्न बैंकों के ग्राहक सेवा केंद्र में उज्जवला योजना के तहत पैसा निकासी को लेकर जिस तरह से भीड़ उमड़ रही है उससे ही स्थिति बिगड़ने की संभावना उत्पन्न होती दिख रही है। प्रशासन एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं को चाहिए कि वह लोगों को जागरूक करें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने को लेकर हर संभव प्रयास करें।