सड़क पर रुपये बिखरे देखकर लोगों में डर का माहौल, जिरवाबाड़ी ओपी क्षेत्र में बाइक सवार नोट फेंक कर हुए फरार

WhatsApp Image 2020-04-28 at 2.27.13 PM

  • महाराजपुर में नोटों का दावेदार आया सामने

साहिबगंज/संवाददाता: साहिबगंज जिले के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में सोमवार को सड़क पर रुपये बिखरे देखकर स्थानीय लोगो में डर का माहौल बना। पुलिस को जिरवाबाड़ी ओपी थाना क्षेत्र में 350 जबकि तालझारी थाना के महाराजपुर में 2250 रुपये बरामद हुए। पुलिस ने नोटों को जब्त कर छानबीन शुरू कर दी है। जिरवाबाड़ी ओपी क्षेत्र अंतर्गत जिरवाबाड़ी पेट्रोल पम्प के समीप एनएच 80 पर रुपये बिखरे मिले। मामले की सूचना मिलते ही जिरवाबाड़ी ओपी पुलिस दलबल के साथ उक्त स्थल पर पहुंच कर बिखरे रूपयों को समेट कर जब्त कर लिया है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सोमवार की सुबह लगभग 7:45 बजे सकरीगली की तरफ से एक बाइक पर सवार दो लोग रुपया फेंकते हुए तेज रफ्तार से निकल भागे। वही नेशनल हाईवे सड़क पर बिखरे 100, 50, 10 के नोटों को किसी ने भी डर के मारे हाथ भी नहीं लगाया। बल्कि तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही जिरवाबाड़ी पुलिस पूरे दलबल के साथ उक्त स्थल पर पहुँचकर कुल 350 रुपये बरामद कर लिए। सुरक्षा की दृष्टिकोण से पुलिस ने ग्लव्स पहन कर नोटों को सड़क से चुन एक प्लास्टिक की थैली में जमा किया।

इधर तालझारी थाना क्षेत्र अंतर्गत महाराजपुर में सड़क पर नोट मिलने से लोगों में कौतूहल फैल गया। पुलिस ने स्वास्थ्य कर्मियों की मदद से रुपयों को जब्त कर लिया है। मामले में एक दावेदार ने सामने आकर रुपयों को अपना बताया है। मिली जानकारी के अनुसार महाराजपुर निवासी गोपाल महतो ने नोटों पर दावा करते हुए पुलिस को बताया कि राशन लाने के क्रम में उसके पॉकेट से नोट गिर गये थे। लेकिन उसको पता नहीं चल पाया  था। वहीं तालझारी थाना प्रभारी अमर कुमार यादव ने बताया कि कुल 2250 रुपये सड़क से बरामद किए गए थे। मामले की छानबीन की जा रही है। हालांकि एक ही दिन दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में नोट का सड़क पर मिलने से लोगों के मन में कई सवाल उठ रहे हैं और भय भी बना हुआ है।

क्या कहते हैं पुलिस अधीक्षक?

पुलिस अधीक्षक (1)
पुलिस अधीक्षक अमन कुमार ने बताया कि जिरवाबाड़ी क्षेत्र में मिले नोटों के मामले में शरारती तत्वों का हाथ हो सकता है। हालांकि पुलिस दोनों मामले की छानबीन कर रही है।