20 मई के दोपहर से चक्रवाती तूफान अम्फान का प्रभाव होने की संभावना: वरुण रंजन

WhatsApp Image 2020-05-19 at 3.14.34 PM

प्रेम कुमार । साहिबगंज: उपायुक्त वरुण रंजन ने जानकारी देते हुए बताया है कि साहिबगंज जिले में बुधवार 20 मई के दोपहर से चक्रवाती तूफान अम्फान साइक्लोन का प्रभाव होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि  इस संबंध में अविलंब ध्वनि विस्तारक यंत्र से के माध्यम से आम नागरिकों की जानकारी भी दी जाएगी। उपायुक्त वरुण रंजन ने बताया कि चक्रवाती तूफान के कारण 48 घंटे तक जिले में तेज हवाएं चलने व तेज़ बारिश की संभावना है। उन्होंने कहा सभी लोग अपने-अपने घरों में रहे तथा अनावश्यक इधर-उधर पेड़ या कच्चा मकान के आसपास खड़े न हो।

उन्होंने कहा कि अगर किसी प्रकार की कोई घटना दुर्घटना होती है तो इस संबंध में स्थानीय प्रशासन तथा प्रखंड विकास पदाधिकारी अंचल पदाधिकारी से संपर्क करें व जिला नियंत्रण कक्ष साहेबगंज के मोबाइल नंबर 9936985774 पर सूचना दें जिला प्रशासन द्वारा इस संबंध में रेड अलर्ट जारी किया जा चुका है। उपायुक्त श्री रंजन ने तत्काल ही इस संबंध में आदेश निर्गत किया है कि जिला नियंत्रण कक्ष प्रत्येक घंटे इस संबंध में सभी अंचल अधिकारियों से सूचना प्राप्त कर संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी, तथा अपर समाहर्ता साहिबगंज के माध्यम से उपायुक्त साहिबगंज को देना सुनिश्चित करेंगे।

उन्होंने सभी सीओ / बीडीओ को निर्देश दिया कि अपने अधिकार क्षेत्र का एक राउंड लें एवं ब्लॉक में  किसी भी नुकसान का आकलन करें . ब्लॉक से प्रति घंटा अपडेट लेने के लिए कंट्रोल रूम से संपर्क करें।