ईद पर्व को लेकर हंसडीहा थाना में शांति समिति की बैठक

ईद पर्व को लेकर हंसडीहा थाना में शांति समिति की बैठक

प्रवीण सिन्हा । हंसडीहा: लॉकडाउन के चलते ईद-उल-फितर का त्यौहार शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए शुक्रवार को हंसडीहा थाना परिसर में सरैयाहाट बीडीओ दयानंद जायसवाल के अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक गणमान्य लोगों के बीच की गयी। बीडीओ ने बैठक में आए लोगों से अमन चैन और लॉकडाउन के नियमों का पालन कर त्यौहार मनाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे मुसलमान भाई को इस वार लॉक डाउन की वजह से सेंटर में ही ईद मनानी पड़ेगी। सेंटर में खाने सहित जरूरी सारे प्रबंध किये जायेंगे।

सीओ द्वारिका बैठा ने  जुमा की नमाज मस्जिद के बजाय घरों में ही अदा करने अपील की है। साथ ही ये भी कहा कि ग्रुप बनाकर इबादत न करें और न ही घर से बाहर निकलें, अपने-अपने घरों में रहें. कोरोना वायरस से बचने के लिए यह जरूरी है। पुलिस निरीक्षक प्रभुनाथ प्रसाद ने कहा कि ईद-उल-फितर के त्यौहार को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए अधिकारियों ने कमर कस ली है। वहां मौजूद करीब चार दर्जन लोगों ने शारीरिक दूरी का पालन किया। अधिकारियों ने लोगों से समस्याएं भी सुनी। लोगों ने त्यौहार के अवसर पर खान-पान, साफ-सफाई व बिजली की उचित व्यवस्था कराए जाने की मांग की।

मौके पर थाना प्रभारी अमित कुमार लकड़ा एसआई आकृष्ट अमन, हंसडीहा पंचायत की मुखिया आशा हेम्ब्रम, रामदिवश जायसवाल,अख्तर हुसैन, सतीश यादव, सूरज साह, मो आलम, मो हाफिज, मो ऐनुल, मो रफीक अंसारी, मो अमीरुद्दीन सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।