पत्रकारों के लिए विशेष जांच शिविर तथा इंटरेक्शन कार्यक्रम का आयोजन

पत्रकारों के लिए विशेष जांच शिविर तथा इंटरेक्शन कार्यक्रम का आयोजन

  • इस विपदा की घड़ी में आप सभी का महत्वपूर्ण योगदान रहा: मनोहर मराण्डी
  • ख़ुद में रोग प्रतिरोधी क्षमता विकसित करें, कोरोना और सभी बीमारी निश्चित भाग जाएगी: डॉक्टर मोहन

प्रेम कुमार । साहिबगंज: कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने एवं आम जनों के मदद के लिए जिला प्रशासन लगातार प्रयासरत है। जिले प्रशासन फ्रंट लाइन कर्मियों को सुविद्याएँ दे रहा है। परंतु इस संकट की घड़ी में भी हमारे जिले के प्रत्रकार बंधु भी विभिन्न माध्यमों से हम तक समाचार पहुंचा रहे हैं। इन्ही प्रयासों के लिए जिला प्रशासन द्वारा जिले के सभी प्रिंट एवं इलेक्ट्रिक मीडिया के प्रतिनिधियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रख कर सिध्हो कान्हू स्थित सभागार में विशेष जांच शिविर तथा इंटरेक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में वैश्विक आपदा कोरोना में दिन-रात कार्य करने वाले विभिन्न मीडिया संस्थानों के प्रतिनिधियों को जिला  प्रशासन द्वारा मास्क,ग्लव्स, वितरित किया गया।

इस दौरान उप विकास आयुक्त मनोहर मराण्डी  द्वारा सभी को संबोधित करते हुए कहा गया कि इस विपदा की घड़ी में आप सभी का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। तथा इसके लिए आप सभी प्रसंशा के पात्र हैं। कोविड-19 के दौरान आप सभी के द्वारा पूरे तत्परता एवं सेवा भाव के साथ अपने कतव्यों को निवर्हन करते हुए जिला प्रशासन का सहयोग किया है वो सराहनीय है एवं आप इसी प्रकार लोगों में कोरोना को लेकर जागरूकता और सकारात्मक चीज़ें फैलाएं जिससे लोग कोरोना संक्रमण से घबराएं नहीं। कार्यक्रम में डॉक्टर मोहन पासवान द्वारा पत्रकारों से इंटरैक्टिव सेशन किया गया जिसमे उन्होंने पत्रकारों को रिपोर्टिंग के दौरान सुरक्षित रहने के गुर बताए तथा बताया कि कैसे वो संक्रमण के प्रभाव से ख़ुद को बचा सकते हैं।

इसके अलावे उन्होंने सभी को अपनी रोगप्रतिरोधी क्षमता बढ़ाने की सलाह देते हुए कहा कि सभी लोग बैलेंस डाइट ले ज़रिए न सिर्फ़ कोरोना बल्कि ढेर सारी बीमारियों से दूर रह सकतें हैं। उन्होने कहा कि रिपोर्टिंग के दौरान 2 मीटर की दूरी बनाए रखें ग्लव्स ,फेस मास्क का उपयोग करें हाथ मुह नाक आंख छूने से बचें साफ सफाई का ध्यान रखें तथा सबसे अहम कोविड-19 से डरे नहीं। कार्यक्रम के दौरान सभी पत्रकारों की सक्रीनिंग की गई तथा सभी लोग स्वास्थ्य एव सामान्य पाए गए। कार्यक्रम में उप विकास आयुक्त मनोहर मराण्डी, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी विकास हेम्ब्रम, डॉक्टर मोहन पासवान प्रेस इलेक्ट्रिक मीडिया के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।