तेज़ आंधी से बरहरवा एवं पतना में भारी नुकसान, कहीं घर गिरा तो कहीं बिजली का पोल

This slideshow requires JavaScript.

प्रेम कुमार । बरहरवा (साहिबगंज): बीते कुछ दिनों से साहिबगंज जिले में उमस भरी गर्मी से लोग परेशान थे।लेकिन अचानक मौसम का मिजाज मंगलवार को बदल गया और दोपहर बाद तेज आंधी के साथ बारिश शुरू हो गई। जिससे  बरहरवा और पतना प्रखंड के कुछ जगहों पर भारी क्षति हुई।

मिली जानकारी के अनुसार पतना प्रखंड के केंदुआ चौक में अचानक तेज आंधी से एक घर का छप्पर गिर गया, जिसमें एक ही घर के 5 सदस्य बुधवा रविदास, निर्मिला देवी, आकाश रविदास, दशरथ रविदास एवं पार्वती वेवा दब गए। वहां के स्थानीय ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद पांचों व्यक्ति को बाहर निकाल कर कल्याण अस्पताल केंदुआ पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने सभी का प्राथमिक उपचार किया। पांचों सदस्य को मामूली चोटें आई हैं। वहीं परिवार के मुखिया बुधवा रविदास का कहना है कि हम लोग परिवार का भरण पोषण सब्जी बेचकर करते हैं। घर गिर जाने से रहने में काफी मुश्किलें होगी।

वहीं दूसरी ओर तेज आंधी से प्रखंड के बड़ा दिग्घी पंचायत के खैरबनी के समीप 11 हजार हाई वोल्टेज तार टूट कर रोड पर गिर गया। इसकी सूचना लोगों ने जब बिजली विभाग के ऐई ओम प्रकाश चौहान को दी तो तुरंत बिजली मिस्त्री पहुंचकर तार को उठाकर मरम्मत में जुट गए। वहीं अगर बरहरवा प्रखंड  की बात की जाए तो तेज आंधी से बरहरवा हाइ स्कूल में पेड़ गिरने से कई मोटरसाइकिल क्षतिग्रस्त हुए साथ  ही स्कूल की चारदीवारी भी गिर गयी।