स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कैंसर पीड़ित के घर पहुँच किया जाँच, तैयार की रिपोर्ट

 

This slideshow requires JavaScript.

पतना/संवाददाता: प्रखंड अंतर्गत केंदुआ, आमगाछी और अठगंवा में शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पांच कैंसर पीड़ित के घर जाकर उनका जाँच किया। वहीं चिकित्सा प्रभारी विनीत कुमार ने कहा कि जानकारी मिली थी कि पाँच कैंसर पीड़ित व्यक्ति लॉकडाउन के कारण डॉक्टर से इलाज नहीं करवा पा रहे थे। उक्त सभी कैंसर पीड़ित के घर जाकर हमारे मेडिकल टीम ने मरीज द्वारा दिखाये गए डॉक्टर के कागजातों की जांच की। जांच से यह पता चला कि सभी कैंसर पीड़ित को परीक्षण के लिए बुलाया गया था। लेकिन लॉकडाउन के कारण नहीं जा पाए। उन्होंने कहा कि सभी मरीज को पुनः परीक्षण की सख्त जरूरत है। इसकी रिपोर्ट तैयार कर ऊपर विभाग को भेज दी जाएगी। विभाग द्वारा आगे की कार्रवाई की जाएगी।

जाँच टीम में रांगा सामुदायिक केंद्र के चिकित्सा प्रभारी डॉ विनीत कुमार, फार्मासिस्ट अब्दुल रक़ीब, एएनएम अर्लिना मुर्मू, डेजी कुमारी, सहिया अंजू देवी, वीणा देवी, गीता देवी,विभा देवी सहित अन्य कर्मी उपस्थित थे।

ज्ञात हो कि केंदुआ निवासी उषा देवी व नैमूर बीबी छाती के कैंसर, तो आमगाछी निवासी हैदरअंसारी गले के कैंसर, वहीं पेट के कैंसर से पीड़ित अठगंवा निवासी जुबेदा बीबी और सैमुएल टुडू मुँह के कैंसर से पीड़ित है। सभी का इलाज रांची व अन्य जगह के अस्पतालों में चल रहा है। लॉकडाउन लगने के बाद ये सभी मरीज अस्पताल नहीं जा पा रहे है। साथ ही आर्थिक समस्या भी उत्पन्न हो रही है।