मंत्री व विधायक ने किसानों के बीच किया बीज वितरण

This slideshow requires JavaScript.

प्रवीण सिन्हा । हंसडीहा: झारखंड के कृषि, मंत्री बादल पत्रलेख व पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव सोमवार को हंसडीहा के बनियारा पंचायत पहुँच किसानों के बीच बीज वितरण करते हुये कार्यक्रम को संबोधित किया। मंत्री ने किसानों से कहा कि लॉक डाउन की वजह से लोगों को बहुत परेशानियों से जुझना पड़ा। उन्होंने कहा कि आने वाले एक दो सालों में अखवारों में फोटो के साथ ऐसा न्यूज़ आयेगा की विधायक प्रदीप और कृषि मंत्री का यहां आगमन हुआ था कि आसपास के तीन चार पंचायतो की तकदीर बदल गयी। हजारों लोगों की आमदनी दोगुनी हो गयी।लोगो ने जो खेती से मन उठा लिया था खेती की और अपना रुख कर ले।

कार्यक्रम में उपस्थित सभी विभाग के अधिकारियों से मंत्री ने कहा कि हंसडीहा बनियारा से सटे तीन चार पंचायत को मिलाकर एक यूनिट बनाइये। हम समिक्षा करेंगे आप हमको एक सप्ताह के भीतर प्रपोजल बनाकर दिजीये हम हाय लेवल कमिटी बनाकर इस क्षेत्र में काम देने का काम करेंगे। साथ ही कोशिश करेंगे की आने वाले दिनों में 100 यूनिट बिजली लोगों को फ्री मिले। उन्होंने कहा कि पिछले सरकार के द्वारा किसानों को बहुत घटिया किस्म का बीज दिया गया था आज विधानसभा में ये बहुत बड़ा मुद्दा है। आज जो बीज किसानों के बीच दिया गया ये देश का सर्वश्रेष्ठ बीज हैं।  आज अगर बीज किसानों के बीच ससमय  पहुँचा हैं तो उसमें सबसे बड़ा योगदान अगर किसी का हैं तो वो पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव का हैं।

विधायक प्रदीप यादव की सराहना करते हुये पत्रलेख ने कहा कि इनमें सबसे अच्छी बात यह है कि  विधानसभा में सच बोलने से ये पीछे नही हटते।  वहीं पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव ने कहा कि प्रदेश को समृद्ध बनाने के साथ अपनी आय बढ़ाने के लिये परिश्रम और अत्याधुनिक तकनीक से खेती करनी पड़ेगी। उन्होंने किसानों को संबोधित करते हुये कहा कि कृषि प्रधान क्षेत्र होने के नाते किसानों को उन्नत बनाना सबसे बड़ी चुनौती है।